This site for your education.

The New Sites

Any query

thenewsites20@gmail.com

Happiness is the highest level of success.

पुरस्कारों के पीछे छुपा रहस्य: क्या है Narendra Modi की राष्ट्रीय पुरस्कारों की असली कहानी?

Narendra Modi: समृद्धि की ऊंचाइयों पर चमका देश का नेतृ

भारतीय राजनीति में एक ऐसा नेता जिसने अपने कार्यक्षेत्र में अनगिनत उपलब्धियों को हासिल किया है, प्रधानमंत्री Narendra Modi ने 2014 के बाद से देश को गर्वित किया है। उन्हें द्विपक्षीय, क्षेत्रीय, और वैश्विक स्तर पर 14 देशों के सर्वोच्च राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। इसमें से एक हाल ही में संयुक्त राष्ट्र के सर्वोच्च पर्यावरण पुरस्कार भी शामिल है, जिसने प्रधानमंत्री की नेतृत्व क्षमता को पुनः साबित किया है।

विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन ने राज्य सभा में बताया कि प्रधानमंत्री को 2018 में संयुक्त राष्ट्र के सर्वोच्च पर्यावरण पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि यह पुरस्कार Narendra Modi के प्रदूषण मितिगत और प्राकृतिक संसाधनों के प्रबंधन में उनकी अद्भुत प्रवृत्ति को मान्यता प्रदान करता है।

प्रधानमंत्री ने अपने कार्यकाल में एक सकारात्मक रूप से विकास की दिशा में कई कदम उठाए हैं, जिससे देश ने एक नए उच्चतम स्तर को छूने में सफलता प्राप्त की है। उनकी योजनाएं और नीतियों ने विभिन्न क्षेत्रों में सुधार की राह दिखाई है, जिससे उन्हें दुनिया भर में सम्मान और पहचान मिली है।

पुरस्कार का महत्वपूर्ण क्षण

संयुक्त राष्ट्र के सर्वोच्च पर्यावरण पुरस्कार का मिलना एक महत्वपूर्ण क्षण था, जिसने Narendra Modi के लेडरशिप को एक नए उच्च स्तर पर उठाया। यह पुरस्कार उनके प्रदूषण नियंत्रण एवं प्राकृतिक संसाधनों के सही प्रबंधन में की गई उनकी प्रशंसा को दर्शाता है। इससे साफ है कि उन्होंने विकास के माध्यम से नहीं, बल्कि साथ ही प्राकृतिक संसाधनों के प्रबंधन में भी अपनी नेतृत्व क्षमता को साबित किया है।

इस पुरस्कार के मिलने से Narendra Modi ने भारत को विश्व में एक प्रमुख पर्यावरण नेता के रूप में स्थापित किया है, जिससे देश को विश्व स्तर पर एक नए उच्चतम स्तर पर पहुंचाने का मौका मिला है।

उदारता की राह पर: स्वच्छता अभियान से जुड़े सफलता के किस्से

प्रधानमंत्री Narendra Modi के नेतृत्व में चलाए गए ‘स्वच्छता अभियान’ ने देशवासियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया है। इस अभियान के तहत अनगिनत गाँवों और शहरों में साफ-सफाई अभियानें चलाई जा रही हैं और इसका प्रभाव देश की स्वच्छता स्थिति में दिखा जा रहा है।

इसके साथ ही, उन्होंने अनेक अन्य महत्वपूर्ण क्षेत्रों में भी कई योजनाएं चलाई हैं, जैसे कि ‘स्वच्छ भारत अभियान’, ‘आयुष्मान भारत’ और ‘डिजिटल इंडिया’। इन योजनाओं का मुख्य उद्देश्य सामाजिक और आर्थिक सुधार करना है ताकि हर नागरिक को बेहतर जीवन का अधिकार हो।

विदेश राज्य मंत्री की राय

विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन ने इस मौके पर अपने भाषण में कहा, “प्रधानमंत्री Narendra Modi ने देश को विश्व में गर्वित किया है और उन्हें इन पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है, जो उनके नेतृत्व में हुआ प्रगति और विकास को दर्शाते हैं।”

उन्होंने यह भी जोर दिया कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत ने विभिन्न क्षेत्रों में विकास की गति में तेजी से बढ़ोतरी की है और दुनिया भर में उदाहरण स्थापित किया है।

नेतृत्व में दम: समर्पितता की उदाहरण

Narendra Modi का नेतृत्व एक समर्पित और कारगर प्रबंधन का प्रतीक है। उन्होंने देश को एक नए ऊँचाइयों पर पहुंचाया है और विभिन्न क्षेत्रों में सुधार की बातें बड़े होशियारी से की हैं। उनकी नीतियाँ और कदम देश की विकास यात्रा में एक नए दौर की शुरुआत करने के लिए हैं और इससे भारत ने विश्व में अपनी मुख्य भूमिका को साबित किया है।

Read More…

क्या अमरीकी फेडरल रिजर्व बदल देगा भारतीय बाजार का सिस्टम? सेंसेक्स और निफ्टी का नया राजनीतिक संघर्ष

 

error: Content is protected !!
झारखंड में 4919 कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती DSSSB ने TGT में 5118 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया में निकली भर्ती MP पावर जनरेटिंग कंपनी में अप्रेंटिस वैकेंसी जनरल इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन में स्केल I ऑफिसर की वैकेंसी
झारखंड में 4919 कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती DSSSB ने TGT में 5118 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया में निकली भर्ती MP पावर जनरेटिंग कंपनी में अप्रेंटिस वैकेंसी जनरल इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन में स्केल I ऑफिसर की वैकेंसी