The New Sites

US Open 2023: जोकोविच ने लास्लो जेरे को हराया। जाने डिटेल्स !

US Open 2023 (यूएस ओपन 2023): नोवाक जोकोविच(Novak Djokovic) ने पांच सेट तक चले तीसरे दौर के मैच में हमवतन लास्लो जेरे के खिलाफ शानदार वापसी की।

शनिवार को न्यूयॉर्क के आर्थर ऐश स्टेडियम में चल रहे यूएस ओपन 2023 के तीसरे दौर में पहुंचने के लिए, नोवाक जोकोविच को अपने देश के लास्लो जेरे को हराने के लिए अपनी विशाल विशेषज्ञता पर निर्भर रहना पड़ा। दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी ने दो सेट से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए अंतिम तीन सेट और मैच 4-6, 4-6, 6-1, 6-1, 6-3 से जीत लिया। जोकोविच ने 2006 के बाद से यूएस ओपन से अपनी सबसे जल्दी बाहर होने की स्थिति से बचने के लिए असाधारण दृढ़ता दिखाई।

US Open 2023: Novak Djokovic
US Open 2023: Novak Djokovic

परिणाम के परिणामस्वरूप, जोकोविच ने अपने करियर में आठवीं बार शुरुआती दो सेट हारने के बाद मैच जीता। पांच सेट के मैचों में अब उनका रिकॉर्ड 38-11 हो गया है। मैच के बाद अपने बयान में जोकोविच ने अपने प्रतिद्वंद्वी को धन्यवाद दिया और कहा, “मुझ पर भरोसा रखें।” आखिरी शॉट तक यह तनावपूर्ण था।

32वीं वरीयता प्राप्त 28 वर्षीय जेरे ने शायद अब तक की अपनी सबसे बड़ी जीत के साथ यह मैच जीता है। ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिता में, वह कभी भी तीसरे दौर से आगे नहीं बढ़े हैं। जोकोविच ने दावा किया कि दो सेट पिछड़ने के बाद वह खुद को संभालने के लिए लॉकर रूम में गए। उन्होंने कहा, “मैंने तुरंत खुद को आईने के सामने प्रोत्साहित किया। मैं इतना क्रोधित था कि मुझे खुद पर लगभग हंसी आ गई। मैंने खुद को हर किसी का उत्साह बढ़ाने के लिए मजबूर किया।”

एक बार खेल में अपना दबदबा कायम करने के बाद जोकोविच ने जेरे को पैर जमाने नहीं दिए। पांचवें सेट में, जोकोविच ने पहले 14 में से 12 अंक बनाए, जिससे खेल के नतीजे की प्रभावी भविष्यवाणी की गई। फ्लशिंग मीडोज में, सर्बियाई सुपरस्टार ने 2021 सहित छह बार दूसरा स्थान हासिल किया, जबकि अपने पुरुष रिकॉर्ड 23 ग्रैंड स्लैम में से तीन जीते। वह पिछले वर्ष प्रतिस्पर्धा करने में असमर्थ था क्योंकि जिस विदेशी ने कोविड-19 टीकाकरण नहीं कराया है उसे संयुक्त राज्य में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है। इस साल मई में सीमा हटा दी गई थी। बोर्ना गोजो, जिनसे अगले दौर में जोकोविच का सामना होगा, को जोकोविच से एक संदेश मिला। मैंने अन्य खिलाड़ियों से कहा है कि मैं अभी भी देर रात तक पांच सेट खेल सकता हूं। उन्होंने कहा कि दो-सेट घाटे से उबरने से आम तौर पर संभावित प्रतिस्पर्धा पर स्थायी प्रभाव पड़ता है।

लेकिन मैं ईमानदार रहूँगा, मैं वास्तव में इस परिस्थिति में नहीं रहना चाहता। सीधे सेटों की जीत मेरी पसंदीदा है। तो शायद अगले गेम में मैं ट्रैक पर वापस आ सकता हूं,” उन्होंने कहा।

आप और अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं, यहां क्लिक करें!

Please follow and like us:
error700
fb-share-icon5001
Tweet 20
fb-share-icon20
स्पेशिलिस्ट ऑफिसर के 31 पदों पर नाबार्ड ने निकाली भर्ती उत्तर प्रदेश विश्वविद्यालय ने 535 पदों पर भर्ती निकाली टीजीटी और पीजीटी के 1613 पदों पर भर्ती Indian Navy में 254 ऑफिसर पदों पर भर्ती निकली भर्ती NTPC में 130 पदों पर
स्पेशिलिस्ट ऑफिसर के 31 पदों पर नाबार्ड ने निकाली भर्ती उत्तर प्रदेश विश्वविद्यालय ने 535 पदों पर भर्ती निकाली टीजीटी और पीजीटी के 1613 पदों पर भर्ती Indian Navy में 254 ऑफिसर पदों पर भर्ती निकली भर्ती NTPC में 130 पदों पर
Follow instructions on the use of the washing machine and spin dryer.