ओडिशा में इतिहास रचेंगे, IIM के डायरेक्टर्स शामिल होंगे विश्व प्रबंधन कॉन्फ्रेंस में, दिसंबर में होगा आयोजन

भारत के प्रमुख प्रबंधन संस्थानों में से एक, IIM संबलपुर, दिसंबर 2023 में आयोजित होने वाले 9वें पैन-IIM वर्ल्ड मैनेजमेंट कॉन्फ्रेंस की मेजबानी करने के लिए तैयार है। इस महत्वपूर्ण साझेदारी में, देश के सभी 21 IIM के निदेशक भागीदारी करेंगे, जो 21 से 23 दिसंबर 2023 तक चलेगी।

इस कॉन्फ्रेंस की आयोजन विभागीय भारतीय शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार, और IIM के सहयोग से हो रही है, और इसका मुख्य उद्देश्य ‘एंटरप्रेन्यूरियल इनोवेशन एंड डिजिटल गवर्नेंस फॉर इन्क्लूसिव एंड सस्टेनेबल ग्रोथ’ है।

सम्मेलन की मुख्य बातें

  • उद्देश्य: कॉन्फ्रेंस का मुख्य उद्देश्य पेशेवर नेटवर्क को बढ़ावा देना है और विभिन्न क्षेत्रों में शोध का प्रवर्तन करना है।
  • थीम: ‘एंटरप्रेन्यूरियल इनोवेशन एंड डिजिटल गवर्नेंस फॉर इन्क्लूसिव एंड सस्टेनेबल ग्रोथ’ को मुख्य रूप से ध्यान में रखते हुए, विशेषज्ञों के बीच खुली चर्चा होगी।
  • प्रमुख भागीदारी: सम्मेलन में सभी IIM के निदेशक, कुलपति, डीन, प्रोफेसर, विद्वान, उद्योग पेशेवर, सीईओ, और शीर्ष सरकारी अधिकारियों सहित 500 प्रतिनिधियां शामिल होंगी।

India’s first transgender lawyer शिक्षित लोगों के बारे में क्या सोचती हैं?

प्रोफेसर महादेव जायसवाल का कहना

  • IIM संबलपुर के निदेशक प्रोफेसर महादेव जायसवाल ने कहा कि कॉन्फ्रेंस का मुख्य उद्देश्य पेशेवर नेटवर्क को बढ़ावा देना है और शोधकर्ताओं को एक मंच प्रदान करना है।
  • इसमें प्रोफेसर, शोधकर्ता, डॉक्टरेट छात्र, उद्योग पेशेवर, और विभिन्न IIM के पूर्व छात्र शामिल होंगे, जो खुली चर्चा करेंगे।
  • इस कॉन्फ्रेंस में शामिल होने वाले लोग सम्मानित विद्वानों, नीति निर्माताओं, और कॉर्पोरेट नेताओं के साथ प्रकाशन, इंटरैक्टिव कार्यशालाओं, और ज्ञानवर्धक सत्रों से लाभ उठा सकते हैं।

पैन-IIM वर्ल्ड मैनेजमेंट कॉन्फ्रेंस का पृष्ठभूमि

  • इस कॉन्फ्रेंस का मुख्य उद्देश्य एक सामंजस्यपूर्ण मंच प्रदान करना है, जहां विभिन्न राष्ट्रों के प्रतिभाशाली लोग मिलकर वर्तमान मुद्दों, रुझानों, और चुनौतियों पर चर्चा करते हैं।
  • इस कॉन्फ्रेंस में इनोवेशन, डिजिटल गवर्नेंस, इन्क्लूजन, और सस्टेनेबल ग्रोथ के क्षेत्रों में अनुसंधान होगा।
  • प्रबंधन संबंधी विभिन्न विषयों पर शोध पत्र प्रस्तुत किए जा सकते हैं, जिससे विचारकों को एक साझेदारी का मैदान मिलेगा।

IIM संबलपुर में होने वाली कॉन्फ्रेंस

  • पैन-IIM वर्ल्ड मैनेजमेंट कॉन्फ्रेंस हर वर्ष रोटेशन के आधार पर विभिन्न IIM में आयोजित किया जाता है, और इस बार IIM संबलपुर ने इस महत्वपूर्ण घटना का आयोजन किया है।
  • संस्थान के अत्याधुनिक बुनियादी ढांचा के कारण, IIM संबलपुर ने इस महत्वपूर्ण कॉन्फ्रेंस के लिए चयन किया है।

क्या है IIM संबलपुर?

IIM संबलपुर एक प्रमुख भारतीय प्रबंधन संस्थान है जो IIM के विशेष समृद्धि के लक्ष्य के साथ स्थापित किया गया है। इसका मुख्य उद्देश्य उच्चतम स्तर की प्रबंधन शिक्षा और अनुसंधान को प्रोत्साहित करना है ताकि छात्र एवं उद्यमिता स्तर पर सकारात्मक परिणाम प्राप्त कर सकें। IIM संबलपुर ने अपनी विशेष शिक्षा प्रणाली और अनुसंधान कार्यों के माध्यम से अपनी पहचान बनाई है और एक मानव-मित्र और सामाजिक दृष्टिकोण से समृद्धि की प्रोत्साहना कर रहा है।

IIM संबलपुर की ओर से आयोजित होने वाली 9वीं पैन-IIM वर्ल्ड मैनेजमेंट कॉन्फ्रेंस का आयोजन देश भर के प्रमुख प्रबंधन संस्थानों के निदेशकों के उत्कृष्ट साझेदारी में हो रहा है। इस उत्कृष्ट घटना के माध्यम से पेशेवरों, शिक्षाविदों, नीति निर्माताओं, और विचारकों को एक सामंजस्यपूर्ण फोरम प्रदान होगा जहां वे अपने शोध, विचार, और नवाचारों को साझा कर सकते हैं।

जिलों से निर्यात को बढ़ावा: वाणिज्य मंत्रालय की नई पहल

 

Please follow and like us:
error700
fb-share-icon5001
Tweet 20
स्पेशिलिस्ट ऑफिसर के 31 पदों पर नाबार्ड ने निकाली भर्ती उत्तर प्रदेश विश्वविद्यालय ने 535 पदों पर भर्ती निकाली टीजीटी और पीजीटी के 1613 पदों पर भर्ती Indian Navy में 254 ऑफिसर पदों पर भर्ती निकली भर्ती NTPC में 130 पदों पर
स्पेशिलिस्ट ऑफिसर के 31 पदों पर नाबार्ड ने निकाली भर्ती उत्तर प्रदेश विश्वविद्यालय ने 535 पदों पर भर्ती निकाली टीजीटी और पीजीटी के 1613 पदों पर भर्ती Indian Navy में 254 ऑफिसर पदों पर भर्ती निकली भर्ती NTPC में 130 पदों पर
Direct hire fdh.