मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार: राज्यपाल ने भाजपा के 28 नेताओं को मंत्री पद की शपथ दिलाई

मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार: आज मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मंत्रिमंडल में बड़ा बदलाव हुआ है, जिसके तहत राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने 28 नेताओं को मंत्री पद की शपथ दिलाई है। इस विस्तार में भाजपा के दिग्गज नेता, कैलाश विजयवर्गीय और प्रहलाद सिंह पटेल भी शामिल हैं।एयर (AIR) के ट्वीट के अनुसार

राज्यपाल ने आज मध्य प्रदेश भवन में आयोजित समारोह में इस मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों को पद की शपथ दिलाई, जिसमें छह राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और चार राज्य मंत्री शामिल हैं।

कैलाश विजयवर्गीय और प्रहलाद सिंह पटेल ने ली मंत्री पद की शपथ

इस नए मंत्रिमंडल में भाजपा के दो बड़े नेता, कैलाश विजयवर्गीय और प्रहलाद सिंह पटेल ने मंत्री पद की शपथ ली है। इन नेताओं की शपथ लेने के बाद, राज्यपाल ने उन्हें मंत्रिमंडल के हिस्से के रूप में स्वीकृति दी।

मंत्रिमंडल में 28 नेताओं ने ली शपथ

राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने इस मौके पर 28 नेताओं को मंत्री पद की शपथ दिलाई, जिसमें छह राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और चार राज्य मंत्री शामिल हैं। इनमें से कुछ नेताएं ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली है, जबकि कुछ ने राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) पद की शपथ दिलाई है।

कैबिनेट मंत्री पद की शपथ लेने वाले नेता:

  1. कैलाश विजयवर्गीय
  2. प्रहलाद सिंह पटेल
  3. राकेश सिंह
  4. राव उदय प्रताप सिंह
  5. करण सिंह वर्मा
  6. नागर सिंह चौहान
  7. संपत्तिया उइके
  8. एदल सिंह कंसाना
  9. प्रद्युम्न सिंह तोमर
  10. इंद्र सिंह परमार
  11. निर्मला भूरिया
  12. तुलसी सिलावट
  13. विजय शाह
  14. विश्वास सारंग
  15. गोविंद सिंह राजपूत
  16. नारायण सिंह कुशवाह
  17. राकेश शुक्ला
  18. चेतन कश्यप

राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) पद की शपथ लेने वाले नेता:

  1. कृष्णा गौड
  2. धर्मेंद्र लोधी
  3. दिलीप जायसवाल
  4. गौतम टेटवाल
  5. लाखन पटेल
  6. नारायण पंवार

राज्य मंत्री पद की शपथ लेने वाले नेता:

  1. राधा सिंह
  2. प्रतिमा बागरी
  3. दिलीप अहिरवार
  4. नरेंद्र शिवाजी पटेल

यह मंत्रिमंडल का विस्तार राज्य में नए ऊर्जा और क्षमता की ओर एक महत्वपूर्ण कदम है, जो नए उत्तेजन से युक्त है। इससे सामाजिक, आर्थिक, और राजनीतिक दृष्टि से राज्य का विकास तेजी से होगा और लोगों को नए अवसर मिलेंगे।

Also read: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ऐतिहासिक संबोधन: गरीबों की सेवा और वंचितों का सम्मान सरकार की प्राथमिकता

नेताओं ने विकास के लिए लिया संकल्प

मंत्रिमंडल के नेताओं ने शपथ लेने के पश्चात, वे सभी एक संकल्प लेते नजर आए हैं कि वे राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में विकास की दिशा में कठिनाईयों का सामना करेंगे और लोगों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करेंगे। उन्होंने यह भी दिखाया कि वे सामाजिक समाज की सभी वर्गों की आवश्यकताओं का समर्थन करेंगे और न्यायपूर्ण रूप से राज्य की उन्नति के लिए प्रतिबद्ध हैं।

नए मंत्रिमंडल के साथ मध्य प्रदेश में उत्साह का माहौल

इस तरह, मध्य प्रदेश में हुए मंत्रिमंडल के विस्तार ने राज्य को एक नए ऊर्जा से भर दिया है। नेताओं ने विकास और सामाजिक समाज की सेवा के लिए संकल्प किया है, जिससे राज्य की उन्नति में गति आएगी। इस महत्वपूर्ण कदम के बाद, लोगों में उत्साह और आशा का माहौल है कि नए मंत्रिमंडल के साथ मध्य प्रदेश को नई ऊर्जा मिलेगी और वह नए हरित पंथ पर अग्रसर होगा।

FAQ:

मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल का विस्तार क्या है और किसने इसमें भाग लिया?

उत्तर: आज मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मंत्रिमंडल में बड़ा बदलाव हुआ है, जिसमें राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने 28 नेताओं को मंत्री पद की शपथ दिलाई है। इसमें दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय और प्रहलाद सिंह पटेल भी शामिल हैं।

मंत्रिमंडल में कौन-कौन से बड़े नेता हैं और किन्होंने मंत्री पद की शपथ ली है?

उत्तर: इस नए मंत्रिमंडल में भाजपा के दो बड़े नेता, कैलाश विजयवर्गीय और प्रहलाद सिंह पटेल ने मंत्री पद की शपथ ली है। राज्यपाल ने उन्हें मंत्रिमंडल के हिस्से के रूप में स्वीकृति दी।

मंत्रिमंडल के कितने सदस्यों ने शपथ ली और उनमें से कौन-कौन कैसे पद पर हैं?

उत्तर: राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने 28 नेताओं को मंत्री पद की शपथ दिलाई है, जिसमें 6 राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और 4 राज्य मंत्री शामिल हैं।

    • कैबिनेट मंत्री पद की शपथ लेने वाले नेता (उच्चमंत्री):
      1. कैलाश विजयवर्गीय
      2. प्रहलाद सिंह पटेल
      3. राकेश सिंह
      4. राव उदय प्रताप सिंह
      5. करण सिंह वर्मा
      6. नागर सिंह चौहान
    • राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) पद की शपथ लेने वाले नेता:
      1. कृष्णा गौड
      2. धर्मेंद्र लोधी
      3. दिलीप जायसवाल
      4. गौतम टेटवाल
      5. लाखन पटेल
      6. नारायण पंवार
    • राज्य मंत्री पद की शपथ लेने वाले नेता:
      1. राधा सिंह
      2. प्रतिमा बागरी
      3. दिलीप अहिरवार
      4. नरेंद्र शिवाजी पटेल

नए मंत्रिमंडल के नेताओं का उत्साह कैसा है और उन्होंने किसे अपना संकल्प दिखाया है?

उत्तर: मंत्रिमंडल के नेताएं विकास और सामाजिक समाज की सेवा के लिए संकल्प लेते हुए उत्साह और आशा का माहौल बना रखते हैं। उन्होंने दिखाया है कि वे राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में विकास की दिशा में कठिनाईयों का सामना करेंगे और लोगों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करेंगे। इसमें सामाजिक समाज की सभी वर्गों की आवश्यकताओं का समर्थन और न्यायपूर्ण रूप से राज्य की उन्नति के लिए प्रतिबद्धता शामिल है।

Please follow and like us:
error700
fb-share-icon5001
Tweet 20
स्पेशिलिस्ट ऑफिसर के 31 पदों पर नाबार्ड ने निकाली भर्ती उत्तर प्रदेश विश्वविद्यालय ने 535 पदों पर भर्ती निकाली टीजीटी और पीजीटी के 1613 पदों पर भर्ती Indian Navy में 254 ऑफिसर पदों पर भर्ती निकली भर्ती NTPC में 130 पदों पर
स्पेशिलिस्ट ऑफिसर के 31 पदों पर नाबार्ड ने निकाली भर्ती उत्तर प्रदेश विश्वविद्यालय ने 535 पदों पर भर्ती निकाली टीजीटी और पीजीटी के 1613 पदों पर भर्ती Indian Navy में 254 ऑफिसर पदों पर भर्ती निकली भर्ती NTPC में 130 पदों पर
Upgrade to vip. Link. Archiwa popularność suplementów w europie producent suplementów diety, produkcja kontraktowa suplementów diety ioc.