The New Sites

प्रधानमंत्री के संबोधन: तेलंगाना के महबूबनगर में परियोजनाओं का शिलान्यास समारोह

प्रधानमंत्री के संबोधन

  • प्रधानमंत्री ने तेलंगाना के महबूबनगर में विभिन्न परियोजनाओं के शिलान्यास समारोह में संबोधित किया।

महत्वपूर्ण व्यक्तियों की हाजिरी

  • तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदराराजन, केंद्र सरकार के मंत्री जी. किशन रेड्डी, संसद के सदस्य संजय कुमार बंडी, और अन्य महानुभाव, देवियों और सज्जनों की हाजिरी।

त्योहारों का मौसम

  • प्रधानमंत्री ने देश में त्योहारों के मौसम की चर्चा की और नारी शक्ति वंदन अधिनियम को पास करके नवरात्रि के पहले ही शक्ति पूजा के भाव को स्थापित किया।

परियोजनाओं का उद्घाटन

  • प्रधानमंत्री ने कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया, जिनसे तेलंगाना के लोगों के जीवन में बड़े बदलाव आएगा।

रोड और रेल कनेक्टिविटी

  • नागपुर-विजयवाड़ा कॉरिडोर के जरिए तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र में आवाजाही को बढ़ावा मिलेगा, जिससे Trade, Tourism और Industry को भी बेहतर आवास मिलेगा।

Haldi की महत्वपूर्ण घोषणा

  • प्रधानमंत्री ने हल्दी की महत्वपूर्ण घोषणा की और ‘National Turmeric Board’ की स्थापना के बारे में बताया, जिससे हल्दी किसानों को सहायता मिलेगी।

Energy Security

  • प्रधानमंत्री ने Energy और Energy Security के महत्व की चर्चा की और हासन-चेरलापल्ली एलपीजी पाइपलाइन के माध्यम से तेलंगाना में Energy Security को बढ़ावा देने की घोषणा की।

Central Tribal University की स्थापना

  • प्रधानमंत्री ने मुलुगु जिले में Central Tribal University की स्थापना की घोषणा की, और उसका नाम पूज्यनीय आदिवासी देवियां सम्मक्का-सारक्का के नाम पर रखने की बताया।

दिल की बातें

  • प्रधानमंत्री ने बताया कि वह जरा खुले मैदान में जाकर यहां के लोगों के दिल की बातें सुनेंगे और उनके साथ खुले मन से बातें करेंगे।

(Source: PIB News)

Read more …..

2 अक्टूबर 2023 का short Hindi current affairs.

भारत का 4000 करोड़ का नेपाल में निवेश: 5 साल में रेलमार्ग बनेगा।

भारत चौथे स्थान पर एशियाई खेलों में 53 पदक जीतकर

Please follow and like us:
error700
fb-share-icon5001
Tweet 20
fb-share-icon20
स्पेशिलिस्ट ऑफिसर के 31 पदों पर नाबार्ड ने निकाली भर्ती उत्तर प्रदेश विश्वविद्यालय ने 535 पदों पर भर्ती निकाली टीजीटी और पीजीटी के 1613 पदों पर भर्ती Indian Navy में 254 ऑफिसर पदों पर भर्ती निकली भर्ती NTPC में 130 पदों पर
स्पेशिलिस्ट ऑफिसर के 31 पदों पर नाबार्ड ने निकाली भर्ती उत्तर प्रदेश विश्वविद्यालय ने 535 पदों पर भर्ती निकाली टीजीटी और पीजीटी के 1613 पदों पर भर्ती Indian Navy में 254 ऑफिसर पदों पर भर्ती निकली भर्ती NTPC में 130 पदों पर