Manipur: मणिपुर के मुख्यमंत्री ने महिला पुलिस बटालियन की स्थापना की घोषणा की

महिला पुलिस बटालियन की स्थापना

132वें मणिपुर पुलिस स्थापना दिवस का सम्मान
  • मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने इंफाल के प्रथम मणिपुर राइफल्स परेड ग्राउंड में आयोजित 132वें मणिपुर पुलिस स्थापना दिवस समारोह के दौरान महत्वपूर्ण घोषणाएं साझा कीं।
आगामी महिला पुलिस बटालियन
  • मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने कानून प्रवर्तन में महिलाओं की भागीदारी के महत्व पर जोर देते हुए राज्य में एक महिला पुलिस बटालियन स्थापित करने की योजना का खुलासा किया।
बढ़ा हुआ राशन धन भत्ता
  • मुख्यमंत्री ने राज्य पुलिस के समर्पण और बलिदान को मान्यता देते हुए पुलिस कर्मियों के राशन मनी भत्ते में पांच-पांच सौ रुपये की बढ़ोतरी की घोषणा की।
राज्य पुलिस की भूमिका को स्वीकार करना
  • श्री बीरेन सिंह ने राज्य के भीतर कानून और व्यवस्था बनाए रखने में राज्य पुलिस के महत्वपूर्ण योगदान और उनकी विभिन्न भूमिकाओं पर प्रकाश डाला।
उथल-पुथल के दौरान योगदान का स्मरण
  • मुख्यमंत्री ने उथल-पुथल के समय में राज्य पुलिस की महत्वपूर्ण भूमिका को याद किया, विशेषकर हिंसा से प्रभावित परिवारों को आश्रयों और राहत शिविरों में स्थानांतरित करने में उनकी सहायता को याद किया।
नशीली दवाओं के विरुद्ध युद्ध को कायम रखना
  • श्री सिंह ने स्पष्ट किया कि ड्रग्स के खिलाफ युद्ध अभियान का उद्देश्य वर्तमान और भविष्य की पीढ़ियों की रक्षा करना है और यह किसी व्यक्ति या समुदाय के खिलाफ लक्षित नहीं है।
  • पोस्ते की खेती की पहचान के लिए सर्वेक्षण सहित प्रयास जारी हैं और नशीली दवाओं की खेती के खिलाफ विनाश अभियान जारी रहेगा।
विरासत और उपलब्धियों का जश्न मनाना
  • मणिपुर पुलिस स्थापना दिवस पर चयनित बटालियनों, स्टेशनों और अधिकारियों को उनके असाधारण योगदान को मान्यता देते हुए ट्रॉफी और पुरस्कार प्रदान किए गए।
  • मुख्यमंत्री ने निशान टोली और तेरह टुकड़ियों के मार्च पास्ट सहित इस कार्यक्रम में सक्रिय रूप से भाग लिया। मणिपुर पुलिस स्पोर्ट्स क्लब ने कौशल और मोटरसाइकिल प्रदर्शन का प्रदर्शन किया।
  • राज्य सैन्य पुलिस से मणिपुर राइफल्स तक मणिपुर पुलिस के विकास की ऐतिहासिक पृष्ठभूमि, जो एंग्लो-मणिपुरी युद्ध और 1948 में इसका नाम बदलने से जुड़ी है, को उत्सव के दौरान स्वीकार किया गया।
  • स्थापना दिवस समारोह में मणिपुर राज्य विधानसभा अध्यक्ष, मंत्री, विधायक, सांसद, मुख्य सचिव, डीजीपी और अन्य शीर्ष नागरिक और पुलिस अधिकारियों सहित प्रमुख गणमान्य व्यक्ति शामिल हुए।

(Source: AIR News, PIB News, DD News)

Read more…..

21 अक्टूबर 2023 का Hindi current affairs.

ग्लोबल मैरीटाइम इंडिया सम्मेलन 2023: रिकॉर्ड 2.37 लाख करोड़ रुपये का निवेश और सतत विकास की राह

Please follow and like us:
error700
fb-share-icon5001
Tweet 20
स्पेशिलिस्ट ऑफिसर के 31 पदों पर नाबार्ड ने निकाली भर्ती उत्तर प्रदेश विश्वविद्यालय ने 535 पदों पर भर्ती निकाली टीजीटी और पीजीटी के 1613 पदों पर भर्ती Indian Navy में 254 ऑफिसर पदों पर भर्ती निकली भर्ती NTPC में 130 पदों पर
स्पेशिलिस्ट ऑफिसर के 31 पदों पर नाबार्ड ने निकाली भर्ती उत्तर प्रदेश विश्वविद्यालय ने 535 पदों पर भर्ती निकाली टीजीटी और पीजीटी के 1613 पदों पर भर्ती Indian Navy में 254 ऑफिसर पदों पर भर्ती निकली भर्ती NTPC में 130 पदों पर
Upgrade to vip. Link. Polski producent suplementów diety.