DDA Housing Scheme: DDA ने अब तक की सबसे बड़ी आवासीय योजना शुरू की: 1100 से अधिक लक्जरी फ्लैट; कीमतों का खुलासा

अपने अस्तित्व के लगभग पांच दशकों के एक महत्वपूर्ण कदम में, दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) ने बुधवार को अपनी सबसे भव्य आवासीय योजना, आवासीय योजना-2023 का अनावरण किया। इस महत्वाकांक्षी परियोजना में 32,000 नवनिर्मित फ्लैट शामिल हैं, जो नागरिकों को अपने सपनों का घर खरीदने के लिए दो अलग-अलग रास्ते प्रदान करते हैं।

इस योजना के तहत, भावी गृहस्वामी ई-नीलामी के माध्यम से या ‘पहले आओ, पहले पाओ’ योजना के माध्यम से फ्लैट प्राप्त कर सकते हैं। DDA बोर्ड ने हाल ही में एक बैठक के दौरान इस अभिनव आवास पहल को मंजूरी दे दी। उल्लेखनीय तथ्य यह है कि योजना में शामिल सभी फ्लैट नवनिर्मित हैं।

DDA योजना के तहत इन फ्लैटों की कीमत एक पेंट हाउस के लिए मामूली पांच करोड़ रुपये से शुरू होती है, जो अलग-अलग बजटीय बाधाओं को पूरा करने के लिए विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला सुनिश्चित करती है।

विलासितापूर्ण जीवन: 1100 से अधिक विशिष्ट फ्लैट

DDA अधिकारियों के मुताबिक, योजना के बारे में विस्तृत जानकारी जल्द ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रसारित की जाएगी। प्रस्तावित फ्लैटों की प्रभावशाली श्रृंखला में, 1100 से अधिक लक्जरी अपार्टमेंट रणनीतिक रूप से द्वारका, लोकनायक पुरम और नरेला में स्थित हैं। ये प्रीमियम आवास द्वारका सेक्टर-19बी, पेंटाहाउस, Super HIG और HIG फ्लैट्स सहित DDA की ऐसी उच्च-स्तरीय पेशकशों के उद्घाटन का प्रतीक हैं।

इन फ्लैटों की बिक्री ई-नीलामी के माध्यम से की जाएगी, जिससे पारदर्शिता बढ़ेगी और इच्छुक खरीदारों को समान अवसर मिलेंगे। विशेष रूप से, प्रस्तावित गोल्फ कोर्स के नजदीक के फ्लैटों को रणनीतिक रूप से विकसित किया गया है, जिससे संभावित घर मालिकों के लिए आकर्षण की एक अतिरिक्त परत जुड़ गई है।

द्वारका और नरेला में फ्लैट: एक सपना सच हुआ

DDA की रूपरेखा है कि द्वारका सेक्टर-14 में 316 MIG फ्लैट और लोकनायक पुरम में 647 MIG फ्लैट ई-नीलामी के लिए उपलब्ध होंगे। इसके अलावा, द्वारका सेक्टर-19बी में 728 डीडीए फ्लैट, द्वारका सेक्टर-14 में 316 LIG फ्लैट, LIG श्रेणी में 1008 DDA फ्लैट, लोकनायक पुरम में 224 DDA फ्लैट और नरेला में विभिन्न श्रेणियों में 28,000 से अधिक फ्लैट पहली बार पेश किए जाएंगे। आओ, पहले पाओ के आधार पर। संभावित खरीदार एक टोकन राशि का भुगतान करके अपने पसंदीदा फ्लैट सुरक्षित कर सकते हैं।

मूल्य निर्धारण अंतर्दृष्टि: EWS से Super HIG फ्लैट तक

DDA के अनुसार, इन फ्लैटों की कीमत EWS फ्लैटों के लिए 11.5 लाख रुपये, LIG फ्लैटों के लिए 23 लाख रुपये, MIG फ्लैटों के लिए लगभग एक करोड़ रुपये, HIG फ्लैटों के लिए लगभग 1.4 करोड़ रुपये और Super HIG के लिए 2.5 करोड़ रुपये तक है। फ़्लैट. पांच करोड़ रुपये से शुरू होने वाला पेंट हाउस उन लोगों की जरूरतों को पूरा करता है जो विलासितापूर्ण जीवन जीना चाहते हैं।

महत्वपूर्ण बात यह है कि बुकिंग प्रक्रिया दिल्ली में किसी के लिए भी खुली है, चाहे वह किसी भी संपत्ति का मालिक हो, यह सभी के लिए एक समावेशी अवसर प्रदान करता है।

जीवंत, संपन्न समुदाय बनाने की खोज में, DDA ने न केवल एक आवास योजना शुरू की है बल्कि भविष्य के लिए एक दृष्टिकोण भी लॉन्च किया है – जहां प्रत्येक नागरिक को आराम और सुरक्षा की जगह मिल सके। DDA द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस अभूतपूर्व आवास पहल के बारे में अधिक विवरण जारी किए।

Read more….

फिच रेटिंग्स ने दिया भारत को गोल्डन तोहफा तथा चीन, रूस, कोरिय और दक्षिण अफ्रीका को झटका

Please follow and like us:
error700
fb-share-icon5001
Tweet 20
स्पेशिलिस्ट ऑफिसर के 31 पदों पर नाबार्ड ने निकाली भर्ती उत्तर प्रदेश विश्वविद्यालय ने 535 पदों पर भर्ती निकाली टीजीटी और पीजीटी के 1613 पदों पर भर्ती Indian Navy में 254 ऑफिसर पदों पर भर्ती निकली भर्ती NTPC में 130 पदों पर
स्पेशिलिस्ट ऑफिसर के 31 पदों पर नाबार्ड ने निकाली भर्ती उत्तर प्रदेश विश्वविद्यालय ने 535 पदों पर भर्ती निकाली टीजीटी और पीजीटी के 1613 पदों पर भर्ती Indian Navy में 254 ऑफिसर पदों पर भर्ती निकली भर्ती NTPC में 130 पदों पर
Direct hire fdh.