The New Sites

Fit India: प्रधानमंत्री ने फिट इंडिया के सपने को साकार करने के लिए स्वास्थ्य-नवाचार स्टार्टअप को बढ़ावा दिया

Fit India: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने मासिक रेडियो-कार्यक्रम मन की बात के दौरान देशवासियों को स्वस्थ जीवनशैली की ओर प्रेरित करने वाले एक स्वास्थ्य-नवाचार स्टार्टअप को बढ़ावा देने का आग्रह किया। इस स्टार्टअप का उद्दीपन फिट इंडिया है, जो स्वास्थ्य के क्षेत्र में नए और उन्नत उपायों का समर्थन करने का उद्देश्य रखता है।

नरेंद्र मोदी के आग्रह से साकार होगा फिट इंडिया का सपना

Fit India: स्वास्थ्य का नया मिशन

प्रधानमंत्री ने अपने रेडियो प्रसारण में बताया कि मुम्बई से निर्माता इन्फीहील और योरदोस्त ने ‘फिट इंडिया’ का संचालन किया है, जो स्वास्थ्य-नवाचार पर आधारित है। इसके साथ ही, उन्होंने लोगों से इस स्टार्टअप के विकास में अपने सुझाव और सहयोग की अपील की और इसे एक सशक्त और सफल पहल के रूप में देखने की उम्मीद जताई।

ये भी पढ़ेंParis Olympics: भारतीय महिला हॉकी टीम ने घोषित किया, झारखण्ड में होगी ओलम्पिक क्वालीफायर-प्रतियोगिता

समर्थ उम्मीदवारों का समर्थन

प्रधानमंत्री ने नहीं केवल फिट इंडिया के बारे में बात की, बल्कि उन्होंने इसे समर्थ उम्मीदवारों के साथ जोड़ने का भी सुझाव दिया। इस कारण, उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों के प्रमुख व्यक्तियों से चर्चा करने के लिए आमंत्रित किया है, जिनमें सदगुरु जग्गी वासुदेव, क्रिकेट खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर, शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद, अभिनेता अक्षय कुमार और युवा स्टार्टअप संस्थापक ऋषभ मल्होत्रा शामिल हैं।

अनुभव से भरपूर भगीरथि भारतीय सिख

इन व्यक्तित्वों ने अपने विचारों में स्वास्थ्य और फिटनेस के महत्वपूर्ण पहलुओं पर चर्चा की। सदगुरु जग्गी वासुदेव ने मानसिक स्वास्थ्य की महत्वपूर्णता पर विशेष रूप से बल दिया और लोगों को मानसिक स्वस्थ जीवनशैली की दिशा में प्रेरित किया। हरमनप्रीत कौर ने नियमित व्यायाम और पर्याप्त नींद के महत्व को बताया और उन्होंने यह साबित करने का प्रयास किया कि सही जीवनशैली से ही अच्छे स्वास्थ्य का सिद्धांत है।

ये भी पढ़ेंगृहमंत्री अमित शाह की नई कदम से Tehreek-e-Hurriyat को लगा बैन

अनुभवी व्यक्तियों के सुझाव

ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद ने अपने अनुभव से साभार रखते हुए बताया कि शांति और काम पर ध्यान बनाए रखना ही उनके फिटनेस का रहस्य है। अभिनेता अक्षय कुमार ने फिटनेस के मामले में अच्छे और बुरे के बीच सही तरीके से बातचीत करने का महत्व बताया और युवा स्टार्टअप संस्थापक ऋषभ मल्होत्रा ने अपने बेंगलुरु में चल रहे स्टार्टअप का परिचय किया, जो भारतीय पारंपरिक व्यायाम को आगे बढ़ाने का उद्देश्य रखता है।

नए दिशानिर्देश: फिट इंडिया का समर्थन

इस सुनहरे आगे के संकेत के बाद, देशवासियों को अब स्वास्थ्य-नवाचार स्टार्टअप ‘फिट इंडिया’ का समर्थन करने का समय आ गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से अपने विचार साझा करने और इस आंदोलन का हिस्सा बनने का आग्रह किया है, जिससे देश में स्वस्थ जीवनशैली के प्रति जागरूकता बढ़े और हर व्यक्ति को एक स्वस्थ और फिट भविष्य की दिशा में कदम बढ़ाने का समर्थन मिले।

समाप्त होते समय

इस नए यात्रा के साथ, फिट इंडिया ने एक नई दिशा स्थापित की है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ इसे एक साझेदारी में बदलने का समर्थन किया है। इस स्वास्थ्य-नवाचार स्टार्टअप के साथ, देश में फिटनेस की दिशा में एक नया युग आरंभ हो रहा है जो लोगों को स्वस्थ और खुश जीने के लिए प्रेरित करेगा।

ये भी पढ़ेंStudent Time Management Kaise Kare in Hindi | Work ,Time और Family Life को Balance कैसे करे?

इस समाचार की जानकारी के स्रोतAIR NEWS 

FAQs:

प्रधानमंत्री ने कौनकौन से स्टार्टअप को समर्थन किया है?

  • प्रधानमंत्री ने ‘फिट इंडिया’ नामक स्वास्थ्य-नवाचार स्टार्टअप को समर्थन किया है। इसमें इन्फी-हील और योर-दोस्त नामक स्टार्टअप्स शामिल हैं।

कौनकौन से प्रमुख व्यक्तित्व इस स्वास्थ्यनवाचार स्टार्टअप के समर्थन में जुटे हैं?

  • इस स्टार्टअप के समर्थन में सदगुरु जग्गी वासुदेव, क्रिकेट खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर, शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद, अभिनेता अक्षय कुमार, और स्टार्टअप संस्थापक ऋषभ मल्होत्रा शामिल हैं।

फिट इंडिया का उद्देश्य क्या है?

  • फिट इंडिया का उद्देश्य स्वास्थ्य-नवाचार पर आधारित उपायों का समर्थन करना है और लोगों को स्वस्थ जीवनशैली की ओर प्रेरित करना है।

किस प्रकार से व्यक्तित्वों ने स्वास्थ्य और फिटनेस के महत्वपूर्ण पहलुओं पर चर्चा की है?

  • सदगुरु जग्गी वासुदेव ने मानसिक स्वास्थ्य की महत्वपूर्णता पर बल दिया है, जबकि हरमनप्रीत कौर ने नियमित व्यायाम और पर्याप्त नींद के महत्व को बताया है।

कैसे इन व्यक्तित्वों ने लोगों को स्वस्थ जीवनशैली की दिशा में प्रेरित किया है?

  • ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद ने शांति और काम पर ध्यान बनाए रखने का महत्व बताया है, और अक्षय कुमार ने फिटनेस के मामले में अच्छे और बुरे के बीच सही तरीके से बातचीत करने का महत्व बताया है।

फिट इंडिया को समर्थन कैसे कर सकते हैं?

  • लोग फिट इंडिया को समर्थन करने के लिए इसमें अपने सुझाव और सहयोग की ओर यात्रा कर सकते हैं, और इस स्वास्थ्य-नवाचार स्टार्टअप को देश में एक सशक्त और सफल पहल के रूप में देखने का समर्थन कर सकते हैं।
Please follow and like us:
error700
fb-share-icon5001
Tweet 20
fb-share-icon20
स्पेशिलिस्ट ऑफिसर के 31 पदों पर नाबार्ड ने निकाली भर्ती उत्तर प्रदेश विश्वविद्यालय ने 535 पदों पर भर्ती निकाली टीजीटी और पीजीटी के 1613 पदों पर भर्ती Indian Navy में 254 ऑफिसर पदों पर भर्ती निकली भर्ती NTPC में 130 पदों पर
स्पेशिलिस्ट ऑफिसर के 31 पदों पर नाबार्ड ने निकाली भर्ती उत्तर प्रदेश विश्वविद्यालय ने 535 पदों पर भर्ती निकाली टीजीटी और पीजीटी के 1613 पदों पर भर्ती Indian Navy में 254 ऑफिसर पदों पर भर्ती निकली भर्ती NTPC में 130 पदों पर
Safety in the kitchen for domestic helper | 健樂護理有限公司 kl home care ltd.