Paris Olympics: भारतीय महिला हॉकी टीम ने घोषित किया, झारखण्ड में होगी ओलम्पिक क्वालीफायर-प्रतियोगिता

Paris Olympics: पेरिस में होने वाले आगामी ओलम्पिक में भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपने प्रवेश के लिए कड़ी मेहनत और समर्पण के साथ तैयारी कर रखी है। टोक्यो ओलम्पिक के बाद, इस बार ओलम्पिक में भारतीय महिला हॉकी टीम का प्रदर्शन देखने का इंतजार है।

घोषणा में भारतीय महिला हॉकी टीम की 18 सदस्यों की घोषणा

पेरिस ओलम्पिक के लिए प्रवेश हासिल करने के लिए झारखण्ड में 13 से 19 जनवरी तक होने वाले हॉकी क्वालीफायर में भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपने 18 सदस्यों की घोषणा कर दी है। यह प्रतियोगिता रांची में खेली जाएगी और इसमें आठ देशों की टीमें भाग लेंगी।

कप्तानी में सविता पूनिया और उपकप्तानी में वंदना कटारिया

इस महत्वपूर्ण प्रतियोगिता में भारतीय टीम का कमालदार प्रदर्शन करने की उम्मीद करते हुए, गोलकीपर सविता पूनिया को टीम की कप्तान चुना गया है, जबकि उप-कप्तानी का आदान-प्रदान वंदना कटारिया ने किया है। इन दोनों खिलाड़ियों की नेतृत्व में, भारतीय टीम ने पिछले कुछ महीनों में अपनी तैयारी में कई कदम बढ़ाए हैं और वे आगामी क्वालीफायर के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

ये भी पढ़ेंगृहमंत्री अमित शाह की नई कदम से Tehreek-e-Hurriyat को लगा बैन

पूलबी में भारतीय टीम का प्रदर्शन

इस प्रतियोगिता में भारतीय टीम को पूल-बी में रखा गया है और इसमें न्यूजीलैंड, इटली, और अमरीका भी हैं। पूल-बी में शीर्ष तीन टीमें ही आगे बढ़ सकती हैं और 2024 के पेरिस ओलम्पिक में भारतीय हॉकी टीम को रखने का मौका मिल सकता है।

भारतीय हॉकी टीम के समर्थन में उत्साहित राष्ट्रवादी

इस घड़ी को देखते हुए भारतीय फैन्स और हॉकी दीवाने उत्साहित हैं और सोशल मीडिया पर भी इस खबर को लेकर अपने विचार व्यक्त कर रहे हैं। टीम के नेतृत्व में सविता पूनिया के जादूगर गोलकीपर की भूमिका में उन्हें देखने का समर्थन कर रहे हैं और उम्मीद है कि वे टीम को ओलम्पिक में उच्चतम स्तर पर पहुंचाएंगी।

ये भी पढ़ेंStudent Time Management Kaise Kare in Hindi | Work ,Time और Family Life को Balance कैसे करे?

जर्मनीजापानचिलीऔर चेक गणराज्य पूल में

इस प्रतियोगिता में अन्य टीमें भी अपने प्रदर्शन को लेकर तैयारी में हैं, जिसमें जर्मनी, जापान, चिली, और चेक गणराज्य भी पूल-ए में भाग लेंगे। इन देशों के बीच होने वाले मुकाबलों में देखने को कुछ होगा ही।

उम्मीद की रौशनी में भारतीय टीम की तैयारी

टीम की तैयारी की रौशनी में, कोच और खिलाड़ियों का मिलन सहजता से दिख रहा है। पिछले कुछ सप्ताहों से टीम ने विभिन्न टूर्नामेंट्स और प्रैक्टिस मैचों में भाग लिया है, जिससे उनका आत्मविश्वास भी बढ़ा है।

समाप्ति से पहले हॉकी फैंस की उम्मीदें

इस प्रतियोगिता का समापन होने से पहले, हॉकी फैंस उत्साहित हैं और वे अपनी टीम के प्रदर्शन के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। सोशल मीडिया पर #TeamIndia और #HockeyQualifier के हैशटैग्स के तहत लोग अपनी शुभकामनाएं भेज रहे हैं और टीम को समर्थन दे रहे हैं।

ये भी पढ़ेंराजस्थान में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने मंत्रिपरिषद का विस्तार किया, 22 नए मंत्री शामिल

नतीजा और ओलम्पिक की राहें

इस प्रतियोगिता का नतीजा होगा रांची में खेले जाने वाले हॉकी क्वालीफायर के बाद, जिससे शीर्ष तीन टीमें Paris Olympics में प्रवेश करेंगी। फैंस और खिलाड़ियों की उम्मीदें ऊंचाई पर हैं और इस तैयारी के बावजूद, टीम को नतीजा हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।

समापन से पहले टीम को समर्थन दें

इस महत्वपूर्ण क्षण में, हम सभी को अपनी महिला हॉकी टीम को समर्थन और शुभकामनाएं भेजने का समय है। टीम को समर्थन देते हुए, हम सभी एक सकारात्मक ऊर्जा के साथ इस प्रतियोगिता का समापन करने की कामना करते हैं और उन्हें ओलम्पिक में हमारे देश का गौरव दिलाने की शुभकामनाएं भेजते हैं।

इस खबर की अपडेट्स के लिए बने रहेंऔर जानें कि कैसे हमारी हॉकी टीम ने पेरिस ओलम्पिक के लिए कदम से कदम मिलाकर तैयारी की है!

FAQs:

पेरिसओलम्पिक हॉकी क्वालीफायरप्रतियोगिता कब और कहां हो रही है?

उत्तर: पेरिस-ओलम्पिक हॉकी क्वालीफायर-प्रतियोगिता झारखण्ड में 13 से 19 जनवरी के बीच रांची में आयोजित की जा रही है।

भारतीय महिला हॉकी टीम की कौनकौन सी खिलाड़ियां प्रतियोगिता में शामिल हैं?

उत्तर: पेरिस-ओलम्पिक के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम ने 18 सदस्यों की घोषणा की है, जिसमें सविता पूनिया कप्तान और वंदना कटारिया उप-कप्तान हैं।

टीम को प्रतियोगिता में किस पूल में रखा गया है और उसमें कौनकौन सी टीमें हैं?

उत्तर: भारतीय टीम को प्रतियोगिता में पूल-बी में रखा गया है जिसमें न्यूजीलैंड, इटली, और अमरीका भी हैं। पूल-ए में जर्मनी, जापान, चिली, और चेक गणराज्य हैं।

कौन है टीम के कप्तान और उपकप्तान?

उत्तर: गोलकीपर सविता पूनिया भारतीय टीम की कप्तान है, जबकि उप-कप्तानी का आदान-प्रदान वंदना कटारिया ने किया है।

पेरिसओलम्पिक में प्रवेश के लिए कैसे तैयारी की जा रही है?

उत्तर: भारतीय महिला हॉकी टीम ने पेरिस-ओलम्पिक के लिए कड़ी मेहनत और समर्पण के साथ तैयारी कर रखी है, जिसमें वे विभिन्न टूर्नामेंट्स और प्रैक्टिस मैचों में भाग ले रही हैं।

Please follow and like us:
error700
fb-share-icon5001
Tweet 20
स्पेशिलिस्ट ऑफिसर के 31 पदों पर नाबार्ड ने निकाली भर्ती उत्तर प्रदेश विश्वविद्यालय ने 535 पदों पर भर्ती निकाली टीजीटी और पीजीटी के 1613 पदों पर भर्ती Indian Navy में 254 ऑफिसर पदों पर भर्ती निकली भर्ती NTPC में 130 पदों पर
स्पेशिलिस्ट ऑफिसर के 31 पदों पर नाबार्ड ने निकाली भर्ती उत्तर प्रदेश विश्वविद्यालय ने 535 पदों पर भर्ती निकाली टीजीटी और पीजीटी के 1613 पदों पर भर्ती Indian Navy में 254 ऑफिसर पदों पर भर्ती निकली भर्ती NTPC में 130 पदों पर
Advantages of local domestic helper.