G20 summit: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन जी20 सम्मेलन में नहीं होंगे: पीएम मोदी ने रूसी राष्ट्रपति से बात की, क्रेमलिन ने जारी किया बयान।

G20 summit: रूसी राष्ट्रपति और प्रधान मंत्री मोदी ने पिछले सप्ताह यह खबर आने के बाद बात की थी कि पुतिन व्यक्तिगत रूप से नई दिल्ली में जी20 सम्मेलन में भाग नहीं लेंगे। क्रेमलिन द्वारा शुक्रवार को जारी एक बयान के अनुसार, हालांकि, पुतिन कई अन्य परियोजनाओं में व्यस्त हैं।

Message from twitter
G20 summit: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन जी20 सम्मेलन में नहीं होंगे: पीएम मोदी ने रूसी राष्ट्रपति से बात की, क्रेमलिन ने जारी किया बयान। 4

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी फोन पर बात करते हैं। दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय सहयोग के कई पहलुओं पर बात की. इस दौरान वाल्दिमीर पुतिन ने कहा कि वह 9-10 सितंबर, 2023 को नई दिल्ली में आयोजित होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने में असमर्थ होंगे और उन्होंने घोषणा की कि रूसी संघ के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव रूस का प्रतिनिधित्व करेंगे। पीएम मोदी ने भारत की जी20 अध्यक्षता के तहत सभी उपायों के लिए रूस के दृढ़ समर्थन के लिए राष्ट्रपति पुतिन की सराहना की और रूस की पसंद पर सहमति व्यक्त की।

रूसी राष्ट्रपति पुतिन G20 summit में नहीं होंगे

पिछले हफ्ते यह खबर आने के बाद कि रूसी राष्ट्रपति व्यक्तिगत रूप से नई दिल्ली में जी20 सम्मेलन में शामिल नहीं होंगे, पीएम मोदी ने रूसी राष्ट्रपति से बात की। इसके अलावा, क्रेमलिन ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि पुतिन अन्य परियोजनाओं में व्यस्त हैं और यूक्रेन में मौजूदा सैन्य कार्रवाई उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

इंडोनेशिया ने भारत के लिए G20 summit की अध्यक्षता छोड़ दी।

विशेष रूप से, G20 बैठक 9 और 10 सितंबर को भारतीय शहर नई दिल्ली में होगी। शिखर सम्मेलन के लिए भारत में होने वाली विश्व नेताओं की अब तक की सबसे बड़ी सभाओं में से एक की भविष्यवाणी की गई है। 1 दिसंबर, 2022 को भारत ने इंडोनेशिया से G20 अध्यक्ष का पदभार संभाला। क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने पहले मॉस्को में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा था कि राष्ट्रपति पुतिन का नई दिल्ली में होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने का कोई इरादा नहीं है।

You want to read more articles Click here

Please follow and like us:
error700
fb-share-icon5001
Tweet 20
स्पेशिलिस्ट ऑफिसर के 31 पदों पर नाबार्ड ने निकाली भर्ती उत्तर प्रदेश विश्वविद्यालय ने 535 पदों पर भर्ती निकाली टीजीटी और पीजीटी के 1613 पदों पर भर्ती Indian Navy में 254 ऑफिसर पदों पर भर्ती निकली भर्ती NTPC में 130 पदों पर
स्पेशिलिस्ट ऑफिसर के 31 पदों पर नाबार्ड ने निकाली भर्ती उत्तर प्रदेश विश्वविद्यालय ने 535 पदों पर भर्ती निकाली टीजीटी और पीजीटी के 1613 पदों पर भर्ती Indian Navy में 254 ऑफिसर पदों पर भर्ती निकली भर्ती NTPC में 130 पदों पर
Link. Surowce do produkcji suplementów diety.