दीपिका पादुकोण को हुंडई की नई ब्रांड एंबेसडर बनाने पर क्या कहते हैं लोग?

दीपिका पादुकोण को हुंडई की नई ब्रांड एंबेसडर बनाए जाने पर चर्चा : हुंडई मोटर इंडिया ने बॉलीवुड की सुपरस्टार, दीपिका पादुकोण को अपनी नई ब्रांड एंबेसडर घोषित किया है, जो ब्रांड के तीसरे आइकन के रूप में उभरी हैं। शाहरुख खान और हार्दिक पंड्या के बाद यह कदम हुंडई के लिए एक नया मील का पत्थर है, जो भारतीय बाजार में अपनी प्रजेंस को मजबूत करने का लक्ष्य रख रही है।

शाहरुख खान और हार्दिक पंड्या के बाद दीपिका को मिला बड़ा अवॉर्ड

दीपिका पादुकोण को हुंडई की ब्रांड एंबेसडर बनाने का फैसला आमतौर से सोशल मीडिया पर हंगामा मचा रहा है। इससे पहले, ब्रांड ने बॉलीवुड के किंग, शाहरुख खान और क्रिकेट के धुरंधर हार्दिक पंड्या को अपने ब्रांड एंबेसडर बनाया था। इस स्वर्णिम तिगमेंट के बाद, दीपिका बनी हैं हुंडई की तीसरी आइकन, जिससे कंपनी अपनी जनप्रियता को बढ़ाने की कदम में बढ़ रही है।

शाहरुख की 25 साल की जुड़ाव, हार्दिक के सफल इंडोर्समेंट के बाद चुनी गई दीपिका

शाहरुख खान, 58, ने हुंडई के साथ 25 साल से भी ज्यादा समय तक चली दोस्ती का गौरव दिया है। उनका योगदान कंपनी के ब्रांड इमेज को बनाए रखने में सुशील रहा है। हाल ही में, हुंडई ने क्रिकेट के स्टार, हार्दिक पंड्या को एक्सटर नामक माइक्रो SUV के लिए ब्रांड एंबेसडर बनाया था, जो बाजार में धमाल मचा रहा है।

ये भी पढ़ें: वित्त मंत्रालय द्वारा घोषित सुकन्या समृद्धि योजना की नयी ब्याज दरें

दीपिका का इंट्री, क्रेटा फेसलिफ्ट का इंटीग्रेशन

दीपिका पादुकोण की शानदार करियर, उनका चार्म और चुंबकीय आकर्षण कंपनी के युवा और डायनामिक ब्रांड के साथ पूरी तरह मेल खाता है, कहते हैं HMIL के तरुण गर्ग। उनके साथ हुआ यह कोलेबोरेशन मार्केट में हुंडई की प्रजेंस को बढ़ाएगा और एक नए इकोसिस्टम की रचना करेगा, जो नेक्स्ट जनरेशन ऑटोमोटिव इंथुसियास्ट्स को इंस्पायर करेगा।

दीपिका का कहना, ‘ब्रांड के साथ जुड़ना सम्मान की बात’

इस मौके पर दीपिका पादुकोण ने कहा, ‘ऐसे ब्रांड के साथ जुड़ना सम्मान की बात है, जिनके पास वाहनों को तैयार करने की एक रिच हैरिटेज है जो न सिर्फ समय की कसौटी पर खरे उतरे हैं, बल्कि परफॉर्मेंस और स्टाइल के लिए स्टैंडर्ड भी स्टेब्लिश किए हैं। इससे भी अधिक रोमांचकारी बात यह है कि ऑटोमोटिव उद्योग में समावेशिता के लिए हुंडई की प्रतिबद्धता, जो सदियों से पुरुष-प्रधान रही है।

ये भी पढ़ें: भाषा विवाद: बेंगलुरु में हिंदी-अंग्रेजी साइनबोर्ड्स पर कालिख पोती, मांग – 60% कन्नड़ का नियम तुरंत लागू हो

नवंबर में बेचे गए 49,451 यूनिट, 2023 में ब्रांड ने की 6 लाख घरेलू बिक्री का लक्ष्य

नवंबर 2023 में हुंडई ने भारत में 49,451 यूनिट सेल कीं, जो नवंबर 2022 में बेची गई 48,002 यूनिट से 3.01% ज्यादा है। इस बढ़ती बिक्री के साथ-साथ, कंपनी ने चालू कैलेंडर वर्ष में 6 लाख घरेलू बिक्री को पार करने का लक्ष्य रखा है, जिससे वह एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करेगी।

भारत में बढ़ती हुंडई की ग्लोबल बिक्री

भारत दक्षिण कोरियाई कंपनी के लिए तीसरा सबसे बड़ा ग्लोबल मार्केट है, जो मार्केट शेयरिंग के मामले में सिर्फ अमेरिका और यूरोपीय संघ से पीछे है। 2023 में भारतीय बाजार ने हुंडई की वैश्विक बिक्री में 18.6% का योगदान देकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

निष्कर्ष

दीपिका पादुकोण की हुंडई के साथ यह साझेदारी न केवल कंपनी की ब्रांडिंग में नई ऊंचाइयों की ओर एक कदम है, बल्कि यह एक नया संचार भी है, जो भारतीय ग्राहकों को ब्रांड के साथ महसूस करने का मौका देगा। हुंडई के इस साझेदारी के माध्यम से उन्हें नए और विशेष ऑटोमोटिव उत्पादों की तकनीकी उन्नति भी मिलेगी, जो आने वाले समय में बाजार में प्रकट हो सकती हैं। इस संबंध में हुंडई के अधिकारी भी उत्साहित हैं और उम्मीद करते हैं कि यह साझेदारी उन्हें और उनके ग्राहकों के बीच मजबूत और दृढ़ संबंध बनाए रखेगी।

ये भी पढ़ें: उल्फा समझौता: शांति की कहानी, 700 कैडरों का समर्पण और उज्जवल भविष्य की आशा

FAQs:

हुंडई ने दीपिका पादुकोण को अपनी नई ब्रांड एंबेसडर क्यों बनाया है?

हुंडई मोटर इंडिया ने दीपिका पादुकोण को अपनी नई ब्रांड एंबेसडर बनाया है ताकि वह ब्रांड के तीसरे आइकन के रूप में उभर सकें और भारतीय बाजार में अपनी प्रजेंस को मजबूत कर सकें।

इससे पहले हुंडई ने किसे ब्रांड एंबेसडर बनाया था?

पहले, हुंडई ने शाहरुख खान और हार्दिक पंड्या को अपने ब्रांड एंबेसडर बनाया था।

दीपिका पादुकोण को ब्रांड एंबेसडर बनाने का क्या महत्व है?

दीपिका पादुकोण को हुंडई की ब्रांड एंबेसडर बनाने से हुंडई कंपनी को नए ग्राहकों के प्रति अपनी प्रजेंस को बढ़ाने और बढ़ावा देने का मौका मिलेगा।

कैसे शाहरुख खान और हार्दिक पंड्या के बाद दीपिका को ब्रांड एंबेसडर बनाने का फैसला आया?

शाहरुख खान ने हुंडई के साथ 25 साल से भी ज्यादा समय तक चली दोस्ती का गौरव दिया था, और हार्दिक पंड्या के सफल इंडोर्समेंट के बाद यह फैसला आया कि दीपिका पादुकोण को ब्रांड एंबेसडर बनाया जाए।

हुंडई का लक्ष्य क्या है और इसमें दीपिका की भूमिका क्या होगी?

हुंडई का लक्ष्य है 6 लाख घरेलू बिक्री को पार करना, और इस साथ-साथ दीपिका पादुकोण की भूमिका से कंपनी को नए इकोसिस्टम की रचना करने और नए ऑटोमोटिव उत्पादों को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी।

दीपिका ने इस साझेदारी के बारे में क्या कहा है?

दीपिका पादुकोण ने ब्रांड के साथ जुड़ने को “सम्मान की बात” बताई है और हुंडई की पुरानी हेरिटेज को समझकर इससे जुड़ने पर गर्व किया है।

हुंडई के ग्लोबल बिक्री में भारत का क्या योगदान है?

भारत ने 2023 में हुंडई की वैश्विक बिक्री में 18.6% का योगदान देकर हुंडई के लिए तीसरा सबसे बड़ा ग्लोबल मार्केट बनाया है, जो अमेरिका और यूरोपीय संघ के पीछे है।

 

Please follow and like us:
error700
fb-share-icon5001
Tweet 20
स्पेशिलिस्ट ऑफिसर के 31 पदों पर नाबार्ड ने निकाली भर्ती उत्तर प्रदेश विश्वविद्यालय ने 535 पदों पर भर्ती निकाली टीजीटी और पीजीटी के 1613 पदों पर भर्ती Indian Navy में 254 ऑफिसर पदों पर भर्ती निकली भर्ती NTPC में 130 पदों पर
स्पेशिलिस्ट ऑफिसर के 31 पदों पर नाबार्ड ने निकाली भर्ती उत्तर प्रदेश विश्वविद्यालय ने 535 पदों पर भर्ती निकाली टीजीटी और पीजीटी के 1613 पदों पर भर्ती Indian Navy में 254 ऑफिसर पदों पर भर्ती निकली भर्ती NTPC में 130 पदों पर
By upgrading to vip, you can enjoy these benefits that will truly enhance your seo efforts :. Link. Poradnik start upowy w branży suplementów.