This site for your education.

The True News

Any query

thenewsites20@gmail.com

Happiness is the highest level of success.

केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री ने नई दिल्ली में ‘ग्रीन प्लेट ईवी रैली’ को हरी झंडी दिखाई

नई दिल्ली में ‘ग्रीन प्लेट ईवी रैली’ को हरी झंडी

विद्युत क्रांति को आगे बढ़ाना
  • केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडे ने सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (SIAM) और भारी उद्योग मंत्रालय के सहयोगात्मक प्रयास में प्रगति मैदान, नई दिल्ली में ‘ग्रीन प्लेट ईवी रैली’ का उद्घाटन किया।
इलेक्ट्रिक मोबिलिटी शोकेस   
  • रैली में 100 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) का एक प्रभावशाली बेड़ा शामिल था, जिसमें 2-पहिया, 3-पहिया, कार और बसें शामिल थीं।
  • इस कार्यक्रम का उद्देश्य जागरूकता बढ़ाना, ग्राहकों का विश्वास बढ़ाना और इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में भारत के ऑटोमोटिव उद्योग की मजबूत क्षमताओं का प्रदर्शन करना है।
ईवी के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता
  • अपने भाषण के दौरान, मंत्री ने भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए सरकार के अटूट समर्थन को रेखांकित किया, वर्तमान में लगभग 9.4 लाख ईवी परिचालन में हैं।
  • उन्होंने आने वाले वर्षों में भारत के एक महत्वपूर्ण बैटरी विनिर्माण केंद्र के रूप में विकसित होने का दृष्टिकोण व्यक्त किया।
उद्योग योगदान को स्वीकार करना
  • डॉ. पांडे ने इलेक्ट्रिक वाहनों की उल्लेखनीय वृद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका के लिए सियाम को धन्यवाद दिया, जो 2019 में 0.13 प्रतिशत से बढ़कर इस वर्ष 4.3 प्रतिशत हो गई है।
  • रैली ने उद्योग की गतिशील क्षमता को उजागर करते हुए देश में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी क्रांति को आगे बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया।

(Source: AIR News, PIB News, DD News)

Read more…..

21 अक्टूबर 2023 का Hindi current affairs.

राष्ट्रीय हस्तशिल्प प्रदर्शनी ‘गांधी बुनकर मेला’ कोलकाता में शुरू हुई

PIB Reports: भारतीय बुनकरों की खुशहाली बढ़ाने की पहल

Manipur: मणिपुर के मुख्यमंत्री ने महिला पुलिस बटालियन की स्थापना की घोषणा की

आध्यात्मिक नेता बंगारू आदिगल का तमिलनाडु में निधन

Leave a Comment

error: Content is protected !!
Maths समझ नहीं आती तो अपनाये ये तरीके? ये Secret technique, Site पर ट्रैफिक की बरसात। ये फार्मूला बढ़ाएगी शिक्षित लोगो की संख्या। कैसे, कब, क्या और कितना खाये? ये फार्मूला Government Job की निराशा को दूर।
Maths समझ नहीं आती तो अपनाये ये तरीके? ये Secret technique, Site पर ट्रैफिक की बरसात। ये फार्मूला बढ़ाएगी शिक्षित लोगो की संख्या। कैसे, कब, क्या और कितना खाये? ये फार्मूला Government Job की निराशा को दूर।